मुंबई इंडियंस बनाम केकेआर: दो ओवर में 15 रन देकर 5 विकेट लिए गेंदबाज आंद्र रसेल ने किया बेहतरीन गेंदबाजी

मुंबई इंडियंस की शुरुआत भले ही आईपीएल 2021 में अच्छी न रही हो लेकिन, आज के मुंबई बनाम केकेआर मुकाबले में वापसी कर मुंबई इंडियंस ने अपना वर्चस्व साबित कर दिया कि वो ही रियल विजेता हैं। जिस प्रकार से अपने बूरे प्रदर्शन के बावजूद केकेआर पर दबाव बनाया। और उनके जबड़े से मैच को छिना वो काबिले तारीफ थी।

मुंबई इंडियंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 152 रनों का लक्ष्य केकेआर के सामने रखा जिसे केकेआर की टीम पीछा करते करते दम तोड़ गई। और यहां मुंबई की टीम ने आज के मैच में जीत दर्ज कर ली। केकेआर सिर्फ 142 रन ही बना पाई 7 विकेट के नुकसान पर और 10 रन से हार के गाल में समा गई।जिसके बाद निश्चित तौर पर केकेआर की टीम इतना आसान मैच हारने के बाद अपना नोच रही होगी।

इधर, आंद्र रसेल ने दो ओवर में 15 रन देकर 5 विकेट लिए और बना दिया एक बड़ा रिकॉर्ड। इसके पहले हर्षल पटेल ने आईपीएल के चौथे मैच में कुछ ऐसा ही कारनाम किया था। आज रसेल ने उनकी बराबरी कर ली। पार्ट टाइम गेंदबाजी करने आये थे आंद्र रसेल हरभजन के जगह पर और इतिहास रच दिया अपनी गेंदबाजी से । जिसका चर्चा सोशल मीडिया पर हो रहा है।

मुंबई इंडियंस बनाम केकेआर स्कोर की अगर बात करें तो 152 रन का स्कोर बनाया मुंबई इंडियंस की टीम ने। अब केकेआर के सामने 153 रनों का लक्ष्य है कोलकाता नाइट रोइडर्स के सामने।

क्रिकेट की सबसे सफल टीम मुंबई इंडियंस की इंडियन प्रीमियर लीग में शुरुआत आमतौर पर खराब ही रही है। शुरुआती कुछ मुकाबलों में मिली हार के बाद टीम रफ्तार पकड़ती है। रफ्तार भी ऐसा पकड़ती है कि फिर दूसरी टीम के लिए उसे पकड़ पाना मुश्किल हो जाता है। इस सीजन भी आईपीएल में कुछ ऐसा ही रहा और पहले मुकाबले में उसे हार का सामना करना पड़ा। आज उसका मुकाबला दो बार की चैंपियन कोलकाता नाइटराइडर्स से हो रहा है। मैच में मुंबई इंडियंस ने कोलकाता नाइटराइडर्स को 153 रनों का लक्ष्य दिया है। मुंबई के लिए सूर्यकुमार ने 56 रन की पारी खेली, जबकि केकेआर के लिए रसल ने 5 विकेट झटके। इसमें आखिरी ओवर में लिए गए 3 विकेट शामिल हैं।

रसल का एक ओवर में दो शिकार
आंद्रे रसल ने 18वें ओवर में दूसरी गेंद पर कायरन पोलार्ड (5) को दिनेश कार्तिक के हाथों कैच आउट कराया तो तीसरी गेंद पर मार्को जानसेन (0) को कमिंस के हाथों कैच कराते हुए मुंबई को एक ही ओवर में दो झटके दे दिए।

पंड्या नहीं कर सके कमाल
17वें ओवर की दूसरी गेंद पर हार्दिक पंड्या (15) को प्रसिद्ध कृष्णा ने आंद्रे रसल के हाथों कराया कैच आउ। मुंबई इंडियंस को 5वां झटका। स्कोर 123/5

Suryakumar Yadav Fifty With Massive Six: सूर्यकुमार यादव ने धोनी के अंदाज में जड़ा धाकड़ सिक्स, 99 मीटर दूर गिरी गेंद

रोहित 43 पर आउट
16वें ओवर की दूसरी गेंद पर रोहित शर्मा (43) को पैट कमिंस ने किया बोल्ड। मुंबई इंडियंस को चौथा झटका। स्कोर 115/4

मुंबई की सेंचुरी
प्रसिद्ध कृष्णा पर लगाए गए रोहित के छक्के के साथ मुंबई इंडियंस की सेंचुरी पूरी। 13.5 ओवर के बाद मुंबई 105/3

किशन नहीं चला बल्ला
ईशान किशन (1) को पैट कमिंस ने प्रसिद्ध कृष्णा के हाथों कराया कैच आउट, मुंबई को तीसरा झटका। स्कोर: 88/3

सूर्यकुमार आउट
सूर्यकुमार यादव (56) को शाकिब अल हसन ने शुभमन गिल के हाथों कराया कैच आउट, मुंबई को दूसरा झटका। ईशान किशन मैदान पर। स्कोर: 86/2

सूर्यकुमार की फिफ्टी
सूर्यकुमार यादव ने पैट कमिंस को सिक्स उड़ाते हुए 33 गेंदों में हाफ सेंचुरी पूरी की। 9.5 ओवरों में स्कोर 79/1

मुंबई की हाफ सेंचुरी
7.3 ओवरों में सूर्यकुमार यादव के सिक्स के साथ मुंबई इंडियंस की हाफ सेंचुरी पूरी। रोहित शर्मा 20 और सूर्यकुमार यादव 31 रन बनाकर क्रीज पर हैं।

मुंबई इंडियंस को पहला झटका
इंडियंस को क्विंटन डि कॉक के रूप में पहला झटका लगा है। वह दो रन बनाकर वरुण चक्रवर्ती की गेंद पर राहुल त्रिपाठी के हाथों लपके गए। स्कोर 10/1

मुंबई इंडियंस की पारी शुरू
मुंबई इंडियंस टॉस हारकर पहले बैटिंग कर रही है। रोहित शर्मा और डि कॉक कर रहे ओपनिंग। पहला ओवर कर रहे हरभजन सिंह।

टॉस: मैच में कोलकाता ने मुंबई के खिलाफ जीता टॉस, किया फील्डिंग का फैसला। मुंबई इंडियंस ने इस मैच के लिए क्रिस लिन की जगह क्विंटन डि कॉक को अंतिम एकादश में शामिल किया है जबकि केकेआर ने कोई बदलाव नहीं किया है।

टीमें…
मुंबई इंडियंस: रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डि कॉक, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, हार्दिक पंड्या, कायरन पोलार्ड, क्रुणाल पंड्या, मार्को जेनसन, राहुल चाहर, जसप्रीत बुमराह, ट्रेंट बोल्ट

कोलकाता नाइटराइडर्स: नीतीश राणा, शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी, इयोन मोर्गन (कप्तान), आंद्रे रसल, दिनेश कार्तिक, शाकिब अल हसन, पैट कमिंस, हरभजन सिंह, प्रसिद्ध कृष्णा, वरुण चक्रवर्ती

दूसरी ओर, कोलकाता ने अपने पहले मुकाबले में सनराइजर्स को हराकर शानदार शुरुआत की है। ऐसे में आज जब दोनों टीमें उतरेंगी तो मुंबई की कोशिश जहां जीत की पटरी पर लौटने की होगी तो कोलकाता की टीम लगातार दूसरा जीत दर्ज करना चाहेगी।

Leave a Reply