Lightning Death In UP: बिहार के बाद अब उप्र में बिजली का कहर जाने कितनी मौतें

समाचार एजेन्सी आईएएनएस से मिली जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश में शनिवार को जोरदार बारिश के बीच आसमान से गिरी बिजली के चपेट में आने से गिरने से राज्य के अलग अलग हिस्से में कूल 18 लोगों की मौत हो गई। जबकि 23 लोग घायल हो गए।

राहत आयुक्त संजय गोयल ने बताया कि प्रयागराज के कोराव तहसील में आसमानी बिजली से 6 लोगों की मौत हो गई और 9 लोग घायल हो गए। इसी जिले की हंडिया तहसील में 2 की मौत, इसके अलावा इसी जनपद में मकान का छज्जा गिरने से 1 की मौत हो गई। मिर्जापुर जिले के मड़िहान में 4 की मौत हुई और 3 लोग घायल हुए। मिर्जापुर सदर में 1 की मौत हुई और 3 घायल हुए।

इसी जिले के लालगंज में 1 व्यक्ति की मौत हो गई और 4 लोग घायल हो गए। जौनपुर के शाहगंज में एक की मौत हुई है, जबकि कौशांबी के सिराथू में 1 की मौत और एक व्यक्ति घायल हुआ है। इसी जिले के मंझनपुर में 1 की मौत हुई और 3 लोग घायल हुए हैं। वज्रपात के कारण इन जिलों के 64 पशुओं की हानि हुई है।

गोयल ने बताया कि जैसा कि मुख्यमंत्री का निर्देश है, सभी मृतकों के आश्रितों के खातों में चार-चार लाख रुपये की आर्थिक सहायता दैवीय आपदा निधि से तत्काल उपलब्ध कराई जाएगी।

S

Leave a Reply