Arnab Goswami Net Worth, Income, Cars, House, Earning| अर्नब गोस्वामी का नेटवर्थ, इनकम, कार, घर

अर्नब गोस्वामी नेट वर्थ $ 54 मिलियन (रु। 395 करोड़ INR) है। भारतीय समाचार मीडिया को वैश्विक स्तर पर ले जाने वाले इस शख्स ने सभी भ्रष्टाचारियों के खिलाफ आवाज़ उठाई और अपने महाकाव्य शैली में सवाल पूछा “राष्ट्र जानना चाहता है ??” और प्रश्नकर्ता कोई और नहीं बल्कि श्री अर्नब गोस्वामी हैं। वह भारत में सबसे अधिक मान्यता प्राप्त टेलीविजन हस्तियों में से एक हैं। यह भी कहा जाता है कि आप उससे नफरत कर सकते हैं या आप उससे प्यार कर सकते हैं लेकिन आप श्री अर्नब गोस्वामी की उपेक्षा नहीं कर सकते।

यहां, हम श्री अर्नब गोस्वामी के करियर, पेशे, शिक्षा, दृष्टि, कमाई, धन और सबसे महत्वपूर्ण बात, उनकी निवल संपत्ति पर चर्चा करेंगे। श्री अर्नब गोस्वामी एक पत्रकार, न्यूज़ एंकर, मुख्य संपादक और प्रबंध निदेशक और भारतीय समाचार मीडिया “रिपब्लिक टीवी” के सह-संस्थापक हैं। उनकी दृष्टि बीबीसी और सीएनएन की तरह विश्व स्तरीय गुणवत्ता के स्वतंत्र भारतीय समाचार मीडिया को लाने की है। उन्होंने एक रिपोर्टर के रूप में शुरुआत की और अब वह दुनिया में सबसे अधिक वेतन पाने वाले संपादक हैं।

पुरस्कार और उपलब्धियां: अर्नब गोस्वामी को कई पुरस्कारों के लिए नामांकित किया गया है:

वर्ष 2003 में सर्वश्रेष्ठ एंकर के लिए एशियाई टेलीविजन पुरस्कार (रनर अप)
मीडिया -2017 के क्षेत्र में उत्कृष्टता के लिए सोसायटी यंग अचीवर्स अवार्ड
समाचार -2010 द्वारा असमिया ऑफ द ईयर अवार्ड
इंडियन एक्सप्रेस ग्रुप -2010 द्वारा पत्रकारिता टीवी में उत्कृष्टता के लिए रामनाथ गोयनका पुरस्कार

श्री अर्नब गोस्वामी का कुल शुद्ध मूल्य 54 मिलियन अमरीकी डॉलर है, जो कि भारतीय मुद्रा में लगभग 395 करोड़ भारतीय रुपये (यानी लगभग तीन सौ और निन्यानबे करोड़ करोड़ रुपये) के बराबर है। यह भी देखा गया है कि श्री अर्नब की निवल संपत्ति पिछले कुछ वर्षों में उनके चैनल रिपब्लिक टीवी के लॉन्च के साथ बढ़ गई है। साथ ही, भारत में अन्य समाचार चैनलों की तुलना में उनका न्यूज़ चैनल TRP के बीच सबसे अधिक है। रिपब्लिक टीवी के लॉन्च के पहले हफ्ते में, यह 2.1 मिलियन व्यूअरशिप के साथ सबसे ज्यादा देखा जाने वाला न्यूज चैनल बन गया। इसके अलावा, वह देश के सबसे अधिक व्यक्तिगत करदाताओं में से एक है।

नाम अर्नब गोस्वामी
नेट वर्थ (2021) $ 54 मिलियन
भारतीय रुपए में नेट वर्थ 395 करोड़ रु
पेशे से भारतीय एंकर
मासिक आय और वेतन 1.5 करोड़ +
वार्षिक आय 18 करोड़ +
अंतिम अपडेट जनवरी 2021

2020 में अनुमानित निवल मूल्य रु। 395 करोड़ रु
2019 में अनुमानित निवल मूल्य रु। 376 करोड़ रु
2018 में अनुमानित निवल मूल्य रु। 336 करोड़ रु
2017 में अनुमानित निवल मूल्य रु। 301 करोड़ रु
श्री अर्नब गोस्वामी की संपत्ति:
हाउस: अर्नब मुंबई में अपने लग्जरी घर में रहते हैं जिसे उन्होंने 2009 में रुपये की कीमत पर खरीदा था। 4 करोड़ रु। अब उनके घर का वर्तमान मूल्य रुपये से अधिक है। 14 करोड़ रु।

कारें: अर्नब के पास एक औसत कार संग्रह है जिसमें मर्सिडीज बेंज और बीएमडब्ल्यू जैसे ब्रांड शामिल हैं जिनकी कीमत 1.5 करोड़ रुपये है।

औसत कमाई / पारिश्रमिक:
अनुमानित निवल मूल्य रु। 395 करोड़ रु
व्यक्तिगत निवेश रु। 26 करोड़ रु
लग्जरी कारें रु। 1.5 – 2 करोड़ रु
वेतन अर्नब गोस्वामी का मासिक वेतन 1.4 करोड़ रुपये से ऊपर है
अर्नब गोस्वामी नेट वर्थ
इसके अलावा फिल्मों से उनकी पिछले साल की कमाई, जो उनकी नेटवर्थ का भी हिस्सा है:

साल की कमाई
2020 रु। 41 करोड़
2019 रु। 32 करोड़
2018 रु। 29 करोड़
2017 रु। 27 करोड़ रु
2016 रु। 24 करोड़
2015 रु। 21 करोड़ रु

अर्नब गोस्वामी ईमेल आईडी
जब तक स्पर्श न हो आप उस तक नहीं पहुंच सकते। कोई ज़रूरत नहीं है उसे अपना काम करने दें। यदि आपको अवलोकन या सुझाव बाद में रिपब्लिक टीवी मेल आईडी (contact@republicworld.com) या ट्विटर हैंडल पर लिखना है। जब वह स्वीकार करना चाहता है, तो वह अपने कार्यालय के माध्यम से संभव है। वह कभी भी अपने निजी मेल का जवाब नहीं देगा क्योंकि उसने पहले से ही कबाड़ के साथ बमबारी की थी। चुनना आपको है। याद रखें कि वह एक सामान्य इंसान है और न सिर्फ एक चित्र सितारा है।

श्री अर्नब गोस्वामी की नेट वर्थ की निर्भरता:
किसी भी न्यूज़ चैनल के एंकर के मामले में, उनकी बहुत सारी कमाई चैनल की व्यूअरशिप पर निर्भर करती है। अर्णब सर भारत में समाचार मीडिया चैनल के सबसे लोकप्रिय संपादक और एंकर में से एक हैं और उनके काम को पूरे देश में सराहा गया है और साथ ही, उन्हें विभिन्न अंतर्राष्ट्रीय पुरस्कारों से सम्मानित किया गया है। उन्होंने कई अचल संपत्तियों में निवेश किया है और उनके पास व्यक्तिगत निवेश हैं। इस प्रकार, हम बहुत सकारात्मक हो सकते हैं कि अर्नब गोस्वामी सर की निवल संपत्ति वर्षों तक बढ़ती रहेगी।

अर्नब गोस्वामी के बारे में:
अगर आपको अर्नब गोस्वामी और उनकी स्टाइल की खबरें पसंद हैं, तो आप पहले से ही सूचीबद्ध अरनब सर के बारे में कुछ बातें जान सकते हैं:

अर्णब गोस्वामी का जन्म 7 मार्च 1973 को भारत के असम राज्य में हुआ था। उनका पूरा नाम अर्नब रंजन गोस्वामी है।

अर्नब ने हिंदी कॉलेज दिल्ली, भारत से स्नातक की डिग्री और सेंट एंटनी कॉलेज, ऑक्सफोर्ड से मास्टर डिग्री प्राप्त की।

2002 में, अर्नब ने अपनी पहली पुस्तक “कॉम्बेटिंग टेररिज्म: द लीगल चैलेंज” लिखी। पुस्तक आतंकवादियों और आतंकवाद के खिलाफ कानून बनाने में सभी कठिनाइयों की पड़ताल करती है।

गुड टाइम्स के साथ एक साक्षात्कार में अर्नब ने कहा कि “मुझे सपना है कि भविष्य में किसी समय, हमारे देश में बीबीसी या सीएनएन जैसा एक चैनल होगा जो दुनिया में प्रसारित होने वाला है और अगर ऐसा कोई अवसर आता है, तो मैं निश्चित रूप से होगा इसमें भूमिका निभाना पसंद है। ”

पहला नाम अर्नब गोस्वामी
अंतिम नाम गोस्वामी
असली नाम अर्नब रंजन गोस्वामी
पेशे से भारतीय पत्रकार
उम्र 47 वर्ष (2020)
आधिकारिक ट्विटर हैंडल ट्विटर
जन्म तिथि 7 मार्च 1973
ऊंचाई: 1.8 मीटर
जन्म स्थान गुवाहाटी
पति / पत्नी: संयमता रे गोस्वामी
देश भारत
2021 395 करोड़ रुपये में नेट वर्थ अनुमानित
अनुमानित वार्षिक वेतन 16 से 18 करोड़

व्यवसाय
अर्नब गोस्वामी ने कोलकाता में द टेलीग्राफ में अपने करियर की शुरुआत की, और फिर बाद में वह वर्ष 1995 में NDTV में शामिल हो गए। बाद में समाचार संपादक के रूप में, अर्णब गोस्वामी कार्यक्रम निर्माता से 24 घंटे के मोड में संक्रमण के दौरान NDTV की मुख्य टीम का हिस्सा थे। 1998।

हर किसी को अपने जीवन के बारे में कुछ छोटे रहस्य या सत्य मिलते हैं, लेकिन जब यह हमारे पसंदीदा व्यक्ति के बारे में होता है, तो हम अपने पसंदीदा व्यक्ति के जीवन की किताब के पन्नों के माध्यम से जाने में गहरी रुचि विकसित करते हैं। हम आशा करते हैं कि हमने आपको श्री अर्नब गोस्वामी के जीवन से पढ़ने के सामान पर एक संक्षिप्त ध्यान दिया है।

अंत में, हम श्री अरनब गोस्वामी को बहुत सारी उपलब्धियों और अच्छे स्वास्थ्य से भरपूर प्यार के साथ एक सफल वर्ष की कामना करते हैं। हो सकता है कि वह अपने लक्ष्य को प्राप्त करता रहे और अपने नेट वर्थ को हमेशा बढ़ाता रहे!

Leave a Reply