Vijay Hazare Trophy 2021: विजय हजारे ट्रॉफी में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज

विजय हजारे ट्राफी में सबसे ज्यादा शतक (Player with most centuries {100} in Vijay Hazare Trophy 2021) लगाने वाले बल्लेबाज के बारे में बतायेगें। जिसने सबसे ज्यादा शतक लगाकर कीर्तिमान स्थापित किया है। इस सुची में नंबर 3 पर हैं रवि समर्थ !

Vijay Hazare Trophy में रवि समर्थ ने कितने शतक लगाये हैं?

Vijay Hazare Trophy 2018-19: Group and Squad details - Cricket Country
ravi Samarth Vijay Hazare Trophy 2021


कर्नाटक के रवि समर्थ इस बार विजय हजारे में बेहद शानदार बल्लेबाजी करते हुए अपने टीम को सेमीफाइनस तक पहुंचाया। हालाँकि, यह बल्लेबाज अपने साथी खिलाड़ी देवदत्त पडीक्कल की धुंआधार बल्लेबाजी के कारण ज्यादा सुर्खियां नहीं बटोर पाया लेकिन इनके प्रदर्शन को दरकिनार कतई नहीं किया जा सकता। समर्थ ने इस सीजन के 7 पारियों में 122.60 के अवसत से 613 रन का स्कोर बनाया। इस दौरान रवि समर्थ (Ravi Samarth) ने 3 शतक जड़े। टूर्नामेंट में उनका 192 रन सर्वाधिक स्कोर रहा।

विजय हजारे ट्रॉफी में देवदत्त पडीक्कल ने कितने शतक लगाये हैं?‡€

••

Vijay Hazare Trophy: Devdutt Padikkal cracks second successive ton as  Karnataka thrash Kerala | Cricket News - Times of India
Devdutt Padikkal

ओपनिंग बल्लेबाज पडीक्कल एक बार फिर घरेलू टूर्नामेंट में रनों की बरसात करते नज़र आये। विजय हजारे ट्रॉफी में उनका बल्ला खूब चलता दिखा। रन बनाने के के मामले में पडीक्कल इस टूर्नामेंट में दूसरे स्थान पर रहे। देवदत्त ने 7 मैचों की 7 पारियों में 147.40 के बेहतरीन कूल औसत से 737 रन बनाये। इस सीजन में उन्होने लगातार 4 मैचों में कूल 4 शतक भी लगाये।

1 विजय हजारे ट्रॉफी में पृथ्वी शॉ ने कितने शतक लगाये?

Vijay Hazare Trophy: Prithvi Shaw scores fourth century, becomes leading  run-scorer | Cricket News - Times of India
Prithvi Shaw in Vijay Hazare trophy 2021


भारतीय टीम में आउट ऑफ फॉर्म चल रहे युवा बल्लेबाज जिन्हें नेशनल टीम ने दरकिनार कर दिया था। विजय हजारे ट्रॉफी में उन्होंने इतिहास रच दिया। बात कर रहे हैं पृथ्वी शॉ की।पृथ्वी ने Vijay Hazare ट्रॉफी में रनों के अंबार लगा दिये। मुंबई के युवा ओपनिंग बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने विजय हजारे ट्रॉफी के एक सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने के रिकॉर्ड बना दिया। इसके पहले ये रिकॉर्ड मयंक अग्रवाल के नाम था। टूर्नामेंट की 8 पारियों में चार शतक लगाते हुए 165.40 की एवरेज से कूल 819 रन बनाना अपने आप में एक बहुत बड़ी रिकॉर्ड है। इस दौरान उनका स्ट्राइख रेट था- 138.29. पृथ्वी ने बतौर कप्तान भी सराहनीय काम किया और अपनी टीम को जीत दिलाया।

यह भी पढ़ें: विजय हजार ट्रॉफी में सबसे ज्यादा रन वाले खिलाडी, धुंआधार बैंटिंग से रच दिया था इतिहास

Leave a Reply