Vijay Hazare Trophy 2021: सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले इस गेंदबाज ने विजय हजारे में रच दिया इतिहास: मुंबई की टीम ने चौथी बार विजय हजारे ट्रॉफी में खिताबी जीत हासिल करते हुए अपनी मजबूती का सबूत दिया है। पृथ्वी शॉ इस पूरे टूर्नामेंट के हिरो बल्लेबाज रहे। वहीं इस लेख में हम बात करेंगे विजय हजारे ट्रॉफी 2021 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले उन 6 गेंदबाज खिलाड़ियों की जो मैच विनींग के हिरो रहे।

धवल कुलकर्णी

सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले पांच गेंदबाजों में अंतिम स्थान पर धवल कुलकर्णी का नाम है। कुलकर्णी ने इस सीजन विजय हजारे ट्रॉफी में कुल 6 मुकाबले खेले और 14 विकेट चटकाए। एक बार वह पारी में 5 विकेट लेने में भी सफल रहे थे।

प्रशांत सोलंकी

इस गेंदबाज ने भी काफी प्रभावित करने वाली गेंदबाजी की है। विजय हजारे ट्रॉफी में प्रशांत सोलंकी ने कुल 6 मुकाबले खेले और 15 विकेट अपने नाम किये। पारी में एक बार उन्होंने 5 विकेट चटकाए और एक बार 4 विकेट लेने में सफल रहे।

ऋषि धवन

ऋषि धवन ने बल्लेबाजी भी अच्छी कर लेते हैं। विजय हजारे ट्रॉफी के 5 मैचों में धवन ने कुल 16 विकेट चटकाए हैं। इस दौरान उन्होंने 2 बार पारी में 4 और एक बार 5 विकेट लेने का कारनामा किया। उनकी टीम लीग मैचों के बाद ही बाहर हो गई थी।

अरजान नागवासवाला

सबसे ज्यादा विकेट इस सीजन में लेने वाले टॉप पांच नामों में इस गेंदबाज का नम्बर दूसरे स्थान पर आता है। नागवासवाला ने 7 मुकाबले खेलते हुए कुल 19 विकेट अपने नाम किये हैं। एक बार पारी में 4 विकेट उन्होंने चटकाए और एक बार 5 विकेट लेने में भी वह कामयाब रहे।

शिवम शर्मा

इस गेंदबाज का नाम सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों में टॉप पर है। शिवम शर्मा ने कुल 8 मुकाबले खेले और उनके खाते में 21 विकेट आए। पारी में वह दो बार 5 विकेट लेने में सफल रहे थे। इस तरह की गेंदबाजी की उम्मीद उनसे शायद किसी ने नहीं की होगी।

Leave a Reply