IPL 2021: आईपीएल का पहला मैच मुंबई इंडियंस बनाम आरसीबी हाइलाइट्स: 2 विकेट से RCB की जीत का कारण बना ये खिलाड़ी

IPL 2021 का पहला मैच जो मुंबई इंडियंस और आरसीबी रॉयल चैलेंजर्स के बीच खेला गया। जिसे आरसीबी की टीम ने अपने नाम कर लिया। टॉस जीतकर, आरसीबी ने मुंबई इंडियंस को बैटिंग का मौका दिया और खुद गेंदबाजी करने का फैसला लिया। पहले बल्लेबाजी करने आई मुंबई इंडियंस की टीम कुल 20 ओवर की समाप्ती पर सिर्फ 159 रन ही बना पाई और इनके 9 खिलाड़ी धारासाई हो गए। लक्ष्य का पीछा करते हुए आरसीबी ने बेहद आसानी से सिर्फ 8 विकेट के नुकसान पर ही मैच अपने नाम कर लिया।

चेन्नई के एमएम चिदंबरम स्टेडियम में खेले गए मैच में आरसीबी ने आखिर गेंद पर जीत दर्ज की। मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी के सामने 160 रन का लक्ष्य रखा था। जवाब में आरसीबी की टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर इसे हासिल कर लिया। बैंगलोर के लिए सर्वाधिक रन एबी डिविलियर्स (48) ने बनाए। उनके अलावा ग्लेन मैक्सवेल (39), विराट कोहली (33), वॉशिंगटन सुंदर (10), रजत पाटीदार (8), काइल जेमीसन (4), शाहबाज अहमद (1) और डेनियल क्रिस्टीन ने 1 रन बनाया। हर्षल पटेल 4 रन बनाकर और मोहम्मद सिराज बिना खाता खोले नाबाद पवेलियन लौटे।

मुंबई की तरफ से मारको जेनसेन और जसप्रीत बुमराह ने दो-दो जबकि क्रुणाल पांड्या और ट्रेंट बोल्ट ने एक-एक विकेट अपने नाम किया। आरसीबी के दो बल्लेबाज रन आउट हुए।इससे पहले मुंबई इंडियंस ने टॉस हारकर बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट गंवाकर 159 रन का स्कोर खड़ा किया। मुंबई के लिए सर्वाधिक रन क्रिस लिन (49) ने बनाए। उनके अलावा सूर्यकुमार यादव (31), ईशान किशन (28), रोहित शर्मा (19), हार्दिक पांड्या (13), क्रुणाल पांड्या (7), राहुल चाहर (0), मारको जेनसेन (0) और  कीरोन पोलार्ड ने 7 रन का योगदान दिया। जसप्रीत बुमराह 1 रन बनाकर नाबाद रहे। आरसीबी की ओर से हर्षल पटेल ने पांच, काइल जेमीसन और वॉशिंगटन सुंदर ने एक-एक विकेट चटकाया। वहीं, मुंबई के दो बल्लेबाज रन आउट होकर पवेलियन लौटे।

Leave a Reply