IPL 2021: आरसीबी के ये 3 बल्लेबाज टीम को दिलायेंगे बड़ी कामयाबी?

आईपीएल 2021 (IPL 2021) के हर साल खिताबी जीत की तलाश में मैदान पर उतरने वाली आरसीबी (RCB) के 3 (तीन) बल्लेबाज अपनी को बड़ी कामयाबी दिला सकते हैं। जिनके बारे में हम इस लेख में बात करेंगे। रॉयल चैंलेजर्स का लक्ष्य एक बार फिर वही होगा लेकिन इस बार टीम में कुछ तब्दीली देखने को मिलेगी। पिछले सीजन की गलतियों से सिखते हुए आरसीबी ने टीम को फिर से मजबूत करते हुए इस बार दोगुने जोश के साथ मैदान पर उतरने का निर्णय लिया है। हालांकि, प्रदर्शन में कितना सुधार देखने को मिलेगा, यह देखने दिलचस्प होगा।

आरसीबी (Royal Challengers) की टीम ने पिछले सीजन में भी अच्छा खेल खेलते हुए प्लेऑफ़ तक पहुंची था लेकिन बाद में इस टीम को हार का सामना करना ही पड़ा और वे अंतत: बाहर हो गए थे।हालांकि, इस बार टीम में कुछ बड़े नामों को शामिल करने के बाद आरसीबी (RCB) की टीम सबसे मजबूत टीमों में दिखाई दे रही है।

ग्लेन मैक्सवेल

Glenn Maxwell IPL 2021 RCB Team Player: ग्लेन मैक्सवेल, वो खिलाड़ी जो कम रन  बनाकर भी हर बार करोड़पति बन जाता है | Glenn Maxwell IPL 2021 RCB Team  Player Profile Stats
ग्लेन मैक्सवेल

पिछले सीजन किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेलने वाले मैक्सवेल का प्रदर्शन खराब रहने के बाद उन्हें टीम से रिलीज कर दिया गया था और इस बार बड़ी राशि में आरसीबी ने उनको अपनी टीम में जगह दिया है। जिसका उनके ऊपर पूरा दबाव भी है और एक बड़ी जिम्मेदारी भी। आरसीबी के मध्यक्रम को सँभालने की जिम्मेदारी मैक्सवेल की रहेगी।

एबी डीविलियर्स

IPL 2019: डिविलियर्स ने 41 गेंदों में ठोक डाले 70 रन, पर पहली बार उनके नाम  दर्ज हो गया ये अनचाहा रिकॉर्ड
एबी डीविलियर्स

जल्दी विकेट गिरने की स्थिति में एबी डीविलियर्स (AB Deviliers) के ऊपर पूरे ओवरों तक टिकने की जिम्मेदारी रहेगी। डीविलियर्स के कंधों पर मैच फिनिश करने का दबाव भी रहेगा। कई बार उन्होंने ऐसा किया भी है लेकिन दूसरी पारी के दौरान वह उतने सफल बल्लेबाज नहीं रहे हैं। इस कमजोरी को दूर करते हुए डीविलियर्स को अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन तत्परता से करने की आवश्यकता रहेगी और वह ऐसा करने की पूरी क्षमता रखते हैं।

विराट कोहली

IPL: क्या RCB को छोड़ेंगे विराट कोहली? खुद कप्तान ने दिया ये जवाब - IPL  2021 AajTak
विराट कोहली

इस बार कोहली के कंधों पर ओपन करने की बड़ी जिम्मेदारी है। पहले भी वह ऐसा करने में सफल रहे हैं। देवदत्त पडीक्कल के साथ खड़े होकर पावरप्ले में टीम की नींव मजबूत करते हुए बड़े स्कोर की तरफ धकेलना विराट कोहली का प्रमुख कार्य रहेगा। देखना होगा कि विराट कोहली बतौर कप्तान ओपन करते हुए इस बार कैसी बल्लेबाजी आरसीबी के लिए करते हैं।

Leave a Reply