online ticket booking becomes expensive extra booking tax will have to pay: घर बैठे ट्रेन टिकट की बुकिंग का आनंद लेने वाले सज्जनों के लिए एक बुरी ख़बर है. दरअसल, ऑनलाइन टिकट बुक कराने के लिए अब आपको औऱ भी जेब ढीली करनी पड़ेगी. मिली जानकारी के अनुसार, अब रेलवे के ऑनलाइन टिकट बुकिंग पर अब सर्विस टैक्स लगाने की मंजूरी मिल गई है.

निर्मला सीतारमण: ऑटो सेक्टर की मंदी के ओला उबर जिम्मेदार

भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम (आईआरसीटीसी) के जीजीएम आईटी सुनील कुमार की ओर से इस बाबत उत्तर, पूर्वोत्तर, उत्तर मध्य सहित सभी रेलवे जानों, आरक्षण केंद्रों व सेंटर फॉर रेलवे इंफॉर्मेशन सिस्टम (क्रिस) को सर्कुलर भेज दिया गया है। जिसमें बताया गया है कि आईआरसीटीसी बेवसाइट को ऑनलाइन टिकट पर दोबारा से सर्विस टैक्स वसूलने की मंजूरी मिल गई है।

World Suicide Prevention Day: प्रति 40 सेकेंड में एक आत्महत्या

नई व्यवस्था रेलवे के मुताबिक, ट्रेनों के सिटिंग क्लास, स्लीपर समेत सभी नॉन एसी श्रेणियों के लिए 15 रुपये प्रति टिकट सर्विस चार्ज और एसी बोगियों में सीट बुक कराने पर 30 रुपये प्रति टिकट चार्ज का भुगतान करना होगा। नॉन एसी क्लास के लिए ई-टिकट बुक कराने पर प्रति टिकट 10 रुपये सर्विस चार्ज लगेगा। सभी एसी क्लास के लिए ई-टिकट बुकिंग पर सर्विस चार्ज 20 रुपये प्रति टिकट देना होगा।

Disa patani ने instagram पर शेयर की ऐसी तस्वीरें, देख आपके होश उड़ जायेंगे

वर्ष 2016-17 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार ने डिजिटल पेमेंट को बढ़ावा देने के लिए आईआरसीटीसी से ऑनलाइन टिकट बुकिंग पर सर्विस टैक्स को खत्म कर दिया था। लेकिन अब इस फैसले को बदलते हुए दोबारा टैक्स लेने की अनुमति दे दी गई है।

Leave a Reply