Shikhar Dhawan Wife: शिखर धवन की पत्नी आयशा मुखर्जी के बारे में रोचक तथ्य जिसे आप शायद ही जानते होंग. इस लेख के माध्यम से हम आपको शिखर धवन की पत्नी/वाइफ आयशा मुखर्जी (Facts about Shikhar Dhawan Wife) के बारे में बताने जा रहे हैं। भारतीय सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने 2012 में एक ऑस्ट्रेलियाई नागरिक आयशा मुखर्जी (Ayesha Mukherjee) से शादी की है।

शिखर धवन की पत्नी आयशा (Shikhar Dhawan Wife) के पास दो देशों की नागरिकता है। आयशा भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनों देशों की नागरिक हैं।

आयशा मुखर्जी की जीवनी उम्र ऊंचाई पति । Ayesha Mukherjee Biography in Hindi

शिखर धवन और आयशा मुखर्जी की कहानी किसी फिल्म की कहानी से कम नहीं है। हम आपको शिखर धवन की पत्नी आयशा मुखर्जी के बारे में रोचक तथ्यों से अवगत करा रहे हैं.

Image result for Shikhar dhawan wife
Shikhar Dhawan Wife

शिखर धवन की पत्नी आयशा का जन्म और दोहरी नागरिकता (Shikhar Dhawan Wife)

शिखर धवन की वाइफ आयशा का जन्म 27 अगस्त 1975 को भारत में हुआ. आयशा मुखर्जी के पिता बंगाली और मां ब्रिटिश हैं। उसके माता-पिता बंगाल की एक कम्पनी में एक साथ काम करते थे जहां उन्हें एक दूसरे से प्यार हो गया और दोनों ने शादी कर ली।

Image result for Shikhar dhawan wife
Shikhar dhawan with wife Aayesha Mukharjee

आयशा मुखर्जी के जन्म के बाद उनके माता-पिता दोनों ऑस्ट्रेलिया चले गए। शिखर धवन की पत्नी आयशा मुखर्जी एक प्रशिक्षित किकबॉक्सर हैं और वो अपने फिटनेस का खासा ध्यान रखती हैं। पति शिखर के फिटनेस को बेहतर बनाने में भी उनका अहम योगदान है। {1}

बता दें कि आयशा मुखर्जी ने पहले एक ऑस्ट्रेलिया के बिजनेसमैन से शादी की थी. उनकी पहली शादी से दो पुत्री हैं, रिया और अलियाह।

शिखर धवन और आयशा मुखर्जी की मुलाकात कहां और कैसे हुई?

शिखर धवन और आयशा मुखर्जी की पहली मुलाकात फेसबुक के जरिए हुई थी। फिर धिरे-धिरे उनकी उनकी दोस्ती पहले प्यार और फिर शादी में बदल गई। भारतीय ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह आयशा के म्यूच्यूयल फ्रेंड थे जिन्होंने दोनों को मिलाने में अहम भूमिका निभाई।और पढ़ें

दरअसल, पहली बार जब सलामी बल्लेबाज शिखर धनव आयेशा का फेसबूक प्रोफाइल देखे तो वे पहली नज़र में ही क्लीन बोल्ड हो गए। शिखर मे फेसबूक पर आयशा को रिक्वेस्ट भेजा जो एक्सेप्ट हो गया। फिर यहीं से आयशा और शिखर की दोस्ती की पारी चल पड़ी।

फिर मोस्टेक ब्वॉय शिखर के प्यार में आयशा भी दिल हार बैठीं. औऱ इस तरह शिखर और आयशा का प्यार क्लीन स्वीप हो गया और 2009 में दोनों की सगाई हो गई, लेकिन शिखर ने शादी के बंधन में बंधने से पहले अपने करियर पर थोड़ा और ध्यान देना चाहते थे।

वह पहले खुद को भारतीय क्रिकेट टीम के एक सफल क्रिकेटर के रूप में स्थापित करना चाहते थे। आखिरकार, 2012 में यह जोड़ी शादी के बंधन में बंध गई. बता दें, शिखर की पत्नी(Shikhar Dhawan Wife) आयशा, शिखर से करीब १० साल बड़ी हैं।

आयशा शिखर से लगभग दस साल बड़ी है, और पहले से ही टूटी हुई शादी से उसकी दो बेटियाँ थीं। इस पारंपरिक समाज में, यह सब आसान नहीं था। लेकिन, शिखर धवन की मां ने इसका पूरजोर समर्थन व स्वागत किया।

शिखर धवन और आयशा मुखर्जी ने एक पारंपरिक सिख रीति रिवाज से शादी की थी, जिसमें विराट कोहली सहित कई क्रिकेटरों ने भाग लिया था, जिन्हें आप बारात में जमकर नाचते हुए देख सकते थे।

VIRAT KOHLI DANCE IN DHAWAN’S MARRIAGE CEREMONY

2014 में, आयशा ने एक बच्चे को जन्म दिया, जिनका नाम जोरावर धवन है।

Shikhar Dhawan wife with her Baby Zoawar and husband

4 Replies to “Shikhar Dhawan Wife: शिखर धवन की पत्नी ने की है दो शादियां, जाने रोचक तथ्य”

Leave a Reply