Sunny Leone Biography in Hindi, Age, Kids. videos, Photo & More: इस लेख में हम बात करेंगे पोर्नस्टार से अभिनेत्री बनी सन्नी लियोन की जीवनी, उम्र, पति, बच्चे, परिवार समेत उनके बारे में रोचक व दिलचस्प तथ्य जो शायद ही आपने सुना हो।

सनी लियोन (Sunny Leone) का नाम सुनते ही आपके दिमाग में क्‍या आता है ये हमें बताने की जरूरत नहीं है क्‍योंकि हमारे पाठक इतने समझदार तो हैं ही लेकिन फिर भी हम आपको उनसे जुड़े राज और कुछ ऐसे तथ्‍यों से रूबरू कराएंगे जिनसे शायद आप वाकिफ नहीं होंगे।

There is a Lot More Good Than Bad: Sunny Leone on Bollywood
Sunny Leone

करनजीत कौर वोहरा उर्फ सनी लियोन, हां असली नाम यही है, इंडो-कनाडियन, अमेरिकन अभिनेत्री, व्‍यवसायी और पूर्व पॉर्न फिल्‍मों की अभिनेत्री हैं। उन्‍हें हिन्‍दी फिल्‍मों में आने से पहले कई तरह के संगठनों का विरोध भी झेलना पड़ा क्‍योंकि जो उनका बैकग्राउंड रहा है, व‍‍ह तो जगजाहिर है और भारत जैसे देश में लोगों की भावनाएं जल्‍द ही आ‍हत हो जाती हैा।

Sunny Leone is relieved that Bollywood glamour is back in her life- The New  Indian Express
Sunny Leone

खैर, इंडस्‍ट्री से भी कई लोगों की तरफ से उनके खिलाफ विरोध के स्‍वर उठे लेकिन आखिरकार उन्‍हें भट्ट कैंप के साथ हिन्‍दी फिल्‍मों में ब्रेक मिला। उन्‍हें पहली बार जब बिग बॉस के घर में महेश भट्ट ने देखा तो तभी उन्‍हें अपनी फिल्‍म में कास्‍ट करने का ऑफर दे दिया था।

देंखें सनी लियोन की बोल्ड तस्वीरें

पृष्‍ठभूमि
सनी का जन्‍म सार्निया, ओंटेरियो, कनाडा में एक सिख पंजाबी परिवार में हुआ था। उनके पिता का जन्‍म तिब्‍बत में हुआ, बाद में वे दिल्‍ली में रहने लगे थे। वहीं उनकी मां हिमाचल प्रदेश की हैं।

पढ़ाई
उनके परिवार ने सनी का दाखिला कैथलिक स्‍कूल में करायाा ऐसा इसलिए हुआ क्‍योंकि वे सोचते थे कि पब्लिक स्‍कूल में जाना सनी के लिए सुरक्षित नहीं है।

जाने सनी लियोन से जुड़े कुछ दिलचस्प तथ्य

शादी
सनी ने डेनियल वेबर से शादी की है। सनी ने वर्ष 2018 में एक बच्ची को गोद लिया, इसके बाद सेरोगेसी से दो जुड़वां बच्चों की मां बनीं। सनी कुल 3 बच्चों की माँ है।

फिल्मी करियर
सनी, सबसे पहले टीवी रियलिटी शो बिग बॉस की प्रतिभागी के रूप में नज़र आ चुकी है, जिसके बाद फिल्मों में उनके करियर की शुरूआत फिल्‍म ‘जिस्‍म 2’ से हुई थी जिसको आलोच‍कों की तो कोई खास प्रतिक्रिया नहीं मिली लेकिन फिल्‍म ने ठीकठाक कमाई की थी। शुरुआती दौर में उन्‍हें बॉलवुड में कॉफी संघर्ष करना पड़ा क्‍योंकि वह पूर्व पोर्न स्‍टार थीं और उन्‍हें कोई भी निर्माता/निर्देशक अपनी फिल्‍म में नहीं लेना चाहता था। हालांकि इसके बावजूद वह अपने अभिनय के दम पर बॉलीवुड की कई फिल्‍मों में काम कर चुकी हैं। और अपने अभिनय का लोहा मनवाया है।

सनी के ऊपर एक वेब सीरीज ‘करनजीत कौर’ बनी है, जिसमे सनी ने खुद अभिनय किया है। इस सीरीज में उनके जीवन के हर पहलु को दिखाया गया है।

प्रसिद्ध फिल्‍में
जिस्‍म 2, जैकपॉट, रागिनी एमएमएस 2 जैसी फिल्‍मों में वे अपनी पुरानी छवि की छाप छोड़ चुकी हैं और दर्शकों ने भी इसे काफी पसंद किया है। आलम यह था कि लोग इन फिल्‍मों को सिर्फ सनी लियोन के नाम पर देखने गए। हाल ही में जी 5 पर सनी लियोन की आत्मकथा वेब सीरिज रिलीज की गयी, जिसमे उनके बचपन और पोर्न स्टार से लेकर बॉलीवुड आइटम क्‍वीन तक के सफर को बखूबी दर्शाया गया, सीरिज में सनी नेे अपने किरदार की भूमिका खुद अदा की।

सनी लियोन की फिल्‍मों की लिस्‍ट

सन्नी लियोन की पहली फिल्म- जिस्म 2

सन्नी लियोन की आने वाली फिल्म- अनामिका

फिल्मनिर्देशकरिलीज डेट
अनामिका विक्रम भट्ट 05 Jun 2021
झूठा कहीं कासमीप कांग19 Jul 2019
अर्जुन पटियालारोहित जुगराज26 Jul 2019
तेरा इंतजारराजिव वालिया01 Dec 2017
भूमिओमंग कुमार22 Sep 2017
मस्‍तीजादेमिलाप जावेरी29 Jan 2016
बेईमान लवराजीव चौधरी14 Oct 2016
रईसराहुल ढ़ोलकिया25 Jan 2016
डोंगरी का राजा हादी अली अबरार11 Nov 2016
फुद्दू सुनील सुब्रमणि14 Oct 2016
वन नाइट स्टैंडजैसमीन डिसूजा06 May 2016
एक पहेली लीलाबॉबी खान10 Apr 2015
कुछ कुछ लोचा हैदेवांग ढोलकिया08 May 2015
बलविन्द्र सिंह फेमस हो गयासुनील अग्निहोत्री26 Sep 2014
रागिनी एमएमएस 2भूषण पटेल21 Mar 2014
जैकपॉटकैजाद उस्ताद13 Dec 2013
जिस्म 2पूजा भट्ट03 Aug 2012
Movies List

यह भी पढ़ें: सन्नी लियोन (sunny leone movies) की बायोपिक पर आधारित वेबसीरिज़

One thought on “सन्नी लियोनी की जीवनी, उम्र, पति, बच्चे समेत उनकी पूरी कहानी”

Leave a Reply