July 29, 2021

Avinash Bharat

ख़बर जन सरोकार की

जीवित हैं श्रीराम की पीढ़ीयां, कुश की 307वीं पीढ़ी थे ये महाराजा

generation of god ram

generation of lord ram

अयोध्या राम मंदिर के विवाद पर सर्वोच्च अदालत में सुनवाई जारी है। इस सुनवाई के दौरान शुक्रवार को अदालत ने वकील से पूछा था- क्या भगवान श्रीराम का कोई वंशज अयोध्या या दुनिया में है? इस पर वकील ने कहा था- हमें इस बात की जानकारी नहीं। उसके बाद जैसे ही यह ख़बर जयपुर के राजपरिवार को पता चला. वे पुरे दस्तावेज के साथ सबके सामने आ गये.

अब जयपुर के राजपरिवार का दावा है कि हम भगवान राम के बड़े बेटे कुश के नाम पर विख्यात कच्छवाहा/कुशवाहा वंश के वंशज हैं। इस बात के साक्ष्य इतिहास के पन्नों में दर्ज है।

श्रीराम के वंशज बन रहे मंदिर निर्माण में सरदर्द राम के वंशज के दामाद मुसलमान कैसेayodhyarammandir

राजघराने की पूर्व राजमाता पद्मिनी देवी का कहना है कि राम मंदिर मामले का अविलंब निपटारा हो.  चूंकि अदालत ने पूछा है कि भगवान राम के वंशज कहां हैं? इसलिए हम सामने आए हैं कि हां! हम उनके वंशज हैं। जिसके साक्ष्य से जुड़े दस्तावेज सिटी पैलेस के पोथीखाने में हैं। उनका कहना है कि हम नहीं चाहते कि वंश का मुद्दा राम मंदिर निर्माण में बाधा उत्पन्न करे। राम सबकी आस्था के प्रतीक हैं।

इस परिवार के सदस्य दीयाकुमारी का कहना है कि प्रभू श्रीराम के वंशज दुनियाभर में हैं इसमें हमारा परिवार भी शामिल है जो भगवान राम के पुत्र कुश के वंशज हैं। ये इतिहास की खुली किताब की तरह है। राम मंदिर मामले की सुनवाई तेजी से हो और इस पर कोर्ट जल्द अपना फैसला सुनाए।