Elon Musk Net Worth:दुनिया के सबसे अमिर बने एलोन मस्क, अमेजन के मालिक जेफ बेजोस को पछाड़ा

एलोन मस्क ने जेफ बेजोस को पछाड़कर दुनिया के सबसे अमीर का खिताब हासिल किया
1 मिनट पढ़ा। Updated: 16 मार्च 2021, 09:39 AM IST
स्टाफ लेखक
इलेक्ट्रिक कार निर्माता टेस्ला ने अपने ब्रेश अरबपति संस्थापक और सीईओ एलोन मस्क को एक नए शीर्षक: टेक्नोकिंग के साथ ताज पहनाया

टेस्ला के शेयर रातोंरात 2% बढ़ गए, अरबपति मुख्य कार्यकारी एलोन मस्क को फिर से दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति के रूप में देखा गया। ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स के अनुसार, एलोन मस्क की नेटवर्थ $ 182 बिलियन आंकी गई थी, जो कि अमेज़ॅन के जेफ बेजोस से आगे थी, जिसकी संपत्ति 181 बिलियन डॉलर आंकी गई थी।

जनवरी में टेस्ला के संस्थापक का पदभार संभालने के बाद से ही मस्क और बेजोस ब्लूमबर्ग वेल्थ इंडेक्स पर शीर्ष स्थान के लिए जूझ रहे हैं, जिस महीने उनका भाग्य $ 210 बिलियन का रहा।

इस अनुभाग से अधिक सभी
Future Group के भारत में 1,500 Big Bazaar और fbb स्टोर्स हैं।
फ्यूचर-आरआईएल सौदा: दिल्ली HC ने-24,713 करोड़ का अधिग्रहण किया, SIAC के आदेश का पालन किया
3 मिनट पढ़ा। 05:43 PM IST
एसके बायोसाइंस ने दक्षिण कोरिया में अपने कोविद -19 टीकों का निर्माण और वितरण करने के लिए एस्ट्राजेनेका पीएलसी और नोवावेक्स इंक के साथ समझौते किए हैं।
दक्षिण कोरियाई कोविद -19 टीका डेवलपर बाजार में पदार्पण पर जोर देता है
2 मिनट पढ़ा। 05:17 PM IST
टिगो रवांडा अधिग्रहण के साथ, एयरटेल रवांडा परिचालन एबिटा सकारात्मक हो जाएगा, जिससे एयरटेल का पूरा अफ्रीका कारोबार परिचालन स्तर पर लाभदायक होगा। फोटो: रायटर
एयरटेल अफ्रीका की मोबाइल मनी बिज़ में $ 200 मिलियन निवेश करने के लिए राइज़ फंड
2 मिनट पढ़ा। 05:03 PM IST
फाइल फोटो: जनरल इलेक्ट्रिक की जेट-लीजिंग यूनिट को खरीदने के लिए निवेशक एयरकैप के फैसले को खुश कर रहे हैं
GE के नवीनतम डील पार्टनर के लिए वास्तव में बड़ा हो सकता है
2 मिनट पढ़ा। 05:02 PM IST
इलेक्ट्रिक कार निर्माता टेस्ला ने अपने ब्रेश अरबपति संस्थापक और सीईओ एलोन मस्क को एक नए शीर्षक: टेक्नोकिंग के साथ ताज पहनाया। टेस्ला ने सोमवार को सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमिशन (एसईसी) के साथ फाइलिंग में कहा कि कंपनी के मुख्य वित्तीय अधिकारी जैश किरखोर्न को “मास्टर ऑफ कॉइन” कहा जाएगा।

“15 मार्च, 2021 तक प्रभावी, एलोन मस्क और ज़ैच किरखोर्न के शीर्षक क्रमशः टेस्ला और मास्टर ऑफ कॉइन की तकनीक में बदल गए हैं। एलोन और ज़ैक मुख्य कार्यकारी अधिकारी और मुख्य वित्तीय अधिकारी के रूप में भी अपने संबंधित पदों को बनाए रखेंगे।” इलेक्ट्रिक कार निर्माता ने एक फाइलिंग में कहा। इलेक्ट्रिक-कार निर्माता ने गुप्त नए खिताब के कारणों के बारे में विस्तार से नहीं बताया।

टेस्ला ने यह नहीं बताया कि क्या नए शीर्षक, जो तुरंत प्रभावी हैं, उनके साथ कोई अतिरिक्त कर्तव्य होगा।

हालांकि, “एलोन और ज़ैक भी मुख्य कार्यकारी अधिकारी और मुख्य वित्तीय अधिकारी के रूप में अपने संबंधित पदों को बनाए रखेंगे,” दाखिल कहा।

मस्क ने सोमवार को “एनएफटी” के रूप में जाने जाने वाले डिजिटल कला रूपों के साथ नए ऑनलाइन आकर्षण के लिए भी उतारा, आभासी वस्तुओं को प्रामाणिकता के प्रमाण पत्र के साथ बेचा जा सकता है जो यह साबित करते हैं कि वे सिद्धांत रूप में, ब्लॉकचैन के लिए गैर-दयनीय धन्यवाद जिसे लोकप्रिय बनाया गया था बिटकॉइन जैसी क्रिप्टोकरेंसी द्वारा।

मस्क ने अपने ट्विटर अकाउंट पर घोषणा की कि वह एनएफटी के रूप में एनएफटी या नॉन-फंगिबल टोकन के बारे में तकनीकी संगीत की एक वीडियो क्लिप बेचेंगे।

Leave a Reply